Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

उत्तर प्रदेश उद्यमिता विकास संस्थान के निदेशक के ठिकानों पर IT की छापेमारी


नोएडा, । आयकर विभाग की सर्च कार्रवाई ने उत्तर प्रदेश उद्यमिता विकास संस्थान के निदेशक देवेंद्र पाल सिंह की मुश्किल बढ़ा दी है, क्योंकि उनके दिल्ली स्थित शाहदरा ठिकाने से सवा चार करोड़ रुपये नकद की बरामद कर लिया गया है। यह कार्रवाई लखनऊ विंग की ओर से दिए गए इनपुट के आधार पर नोएडा विंग ने की थी, जिसमें बड़ी सफलता हाथ लगी है।

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को आयकर विभाग लखनऊ की टीम को इनपुट मिला था कि उद्यमिता विकास संस्थान उत्तर प्रदेश के निदेशक देवेंद्र पाल सिंह के पास डेढ़ करोड़ रुपये रखें है, सर्च में उनके पास से रुपये से भरा एक बैग मिला।

इन रुपयों के बारे में संतोषजनक जवाब आयकर विभाग को नहीं मिला। पुछताछ में उनके दो ठिकानों की जानकारी मिली, जिसमें दिल्ली स्थित शहदरा और गाजियाबाद शामिल रहा। तत्काल नोएडा विंग की ओर से इन ठिकानों पर दो अधिकारियों समेत दस लोगों की टीम ने शुक्रवार की देर रात सर्च की कार्रवाई शुरू कर दी गई।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि कार्रवाई में नोएडा विंग को बड़ी सफलता हाथ लगी है, दिल्ली स्थित शाहदरा ठिकाने से सवा चार करोड़ रुपये नकद बरामद किया गया है, लेकिन गाजियाबाद के ठिकानों से अभी कुछ बरामद नहीं हुआ है, लेकिन दोनों जगहों पर सर्च जारी है। संभावना है कि देर रात तक दोनों जगहों पर सर्च समाप्त की जा सकती है।