News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में बस नहर में गिरी, 18 लोगों की मौत, 20 लापता


भोपाल/सीधी/रीवा (मप्र): मध्यप्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में यात्रियों से भरी एक बस मंगलवार सुबह पुल से नहर में गिर गई, जिससे सात महिलाओं सहित 18 लोगों की मौत हो गई है और 20 अन्य लापता हैं. वहीं, हादसे के बाद सात लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने यह जानकारी दी है.

18 शवों को निकाला बाणसागर नहर से:

जोगा ने बताया कि अब तक बाणसागर नहर से 18 शवों को निकाल लिया गया है. उन्होंने कहा कि कम से कम 20 यात्रियों के लापता होने की आशंका है और उनकी तलाश एवं बचाव अभियान जारी है. जोगा ने कहा कि हादसे के बाद सात लोग तैरकर सुरक्षित नदी से बाहर आ गये हैं. उन्होंने कहा कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे यह हादसा हुआ.

बहुत दुखद है कि दुर्घटना:

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया, सीधी की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर मैं लगातार प्रशासन से और राहतकार्य में लगे हुए लोगों के संपर्क में हूं. बहुत दुखद है कि दुर्घटना में 18 लोगों की जान चली गई है। मन बहुत व्यथित है. उन्होंने कहा कि बचावकार्य लगातार जारी है। जिलाधिकारी, आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है.

हादसे के वक्त बस जा रही थी सीधी से सतना:

चौहान ने कहा कि राज्य के मंत्री तुलसीराम सिलावट और रामखेलावन पटेल तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त यह बस सीधी में सतना जा रही थी. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में हमारे जो भाई-बहन नहीं रहे, उनके परिजनों को पांच लाख रूपये की सहायता राशि तत्काल दी जाएगी। मेरी अपील है कि सभी धैर्य रखें. वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब यह हादसा हुआ तो इस बस में करीब 50 यात्री सवार थे.