Latest News मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश: कोरोना महामारी के मद्देनजर भोपाल में बढ़ा दिया गया कर्फ्यू,


  • मध्यप्रदेश: लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगे हुए कर्फ्यू की मियाद को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है। ये जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय की तरफ से ट्विटर पर साझा की गई है। भोपाल कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

‘ऑफिस ऑफ शिवराज’ ट्विटर हैंडल से साझा की गई जानकारी के मुताबिक- संक्रमण से आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को 3 मई प्रातः 6 बजे तक बढ़ाया गया है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि- कोरोना के खिलाफ अभी लंबी लड़ाई बाकी है। हम सब घर पर रहे इसलिए संक्रमण की दर अब घटने लगी है। धैर्य और संयम से हमें इस लड़ाई को लड़ते रहना है। अगर हमारे गांव या मोहल्लों में संक्रमण है तो उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दीजिए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि- प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है। 22 अप्रैल को पॉजिटिविटी रेट 24.29% था अब यह घटकर 25 अप्रैल को 23.08% हो गया है। स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। 19 अप्रैल को यह संख्या 6,836 थी अब 25 अप्रैल को बढ़कर 11,324 हो गई है।