Latest News उत्तराखण्ड

देहरादून और ऋषिकेश समेत कई इलाकों में कल से नाइट कर्फ्यू,


  • उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तीरथ सिंह रावत की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। उत्तराखंड के शहरों में कल 26 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू (Corona Night Curfew) लगाया जा रहा है। ये नाइट कर्फ्यू शहरों के अलावा नगरपालिका क्षेत्रों में भी लगाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासन ने देहरादून और ऋषिकेश समेत कई इलाकों में कल यानी 26 अप्रैल से 3 मई तक नाइट कर्फ्यू कर दिया गया। सोमवार शाम 7 बजे से 3 मई की सुबह 5 बजे तक शहर में कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा ऋषिकेश समेत कई इलाकों में भी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

वहीं दूसरी तरफ आदेश के तहत ऋषिकेश नगर निगम, छावनी परिषद गढ़ी कैंट, क्लेमन्टाऊन इलाकों में कड़ी पाबंदियां लगी रहेंगी। सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी कर दी हैं। उत्तराखंड में शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों को जाने की इजाजत होगी। साथ ही डीएम कर्फ्यू लगाने के लिए आदेश दे सकते हैं।

उत्तराखंड में कोरोना की नई गाइडलाइंस

1. समारोहों, विवाह आदि में लोगों की अधिकतम संख्या 50 होगी।

2. जिलों में स्थितियों के हिसाब से जिलाधिकारी कर्फ्यू लगा सकते हैं।

3. RT-PCR टेस्ट करा रहे लोग रिपोर्ट आने तक खुद आइसोलेट रहेंगे।

राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 4,368 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 1,748 लोगों को छुट्टी मिल गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 44 लोगों की मौत हो गई। अब तक पूरे राज्य में कुल 35,864 मामले एक्टिव हैं।