News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश कुआं हादसा: 19 लोग निकाले गए, 4 की मौत, बचाव अभियान जारी


  1. मध्य प्रदेश के विदिशा में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां एक बच्ची को बचाने के चक्कर में 25 से ज्यादा लोग कुएं में गिर गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार शाम को कुएं में गिरे एक बच्ची को बचाने के प्रयास में 25 से ज्यादा लोग कुएं में गिर गए. हादसे के बाद 19 लोगों को कुएं से निकाल लिया गया है जबकि 4 लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आठ से दस लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. बड़े स्तर पर बचाव अभियान चल रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

शिवराज सरकार ने विदिशा हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक देने का एलान किया है. घायलों को 50 हजार रुपए और निशुल्क इलाज की सुविधा दी जाएगी.

कैसे हुआ कुआं हादसा
दरअसल गुरुवार शाम को एक बच्ची कुएं से पानी भरने गई थी लेकिन अचानक वह कुएं में गिर गई. इसके बाद कुछ लोग उस बचाने के लिए कुएं में उतरे जबकि कई लोग इनकी मदद करने और माजरा देखने के लिए कुएं के मुंडेर पर जमा हो गए. इसके बाद कुएं की मुंडेर अचानक ढह गई और उस पर खड़े लोग कुएं के पानी में गिर गए. स्थानीय लोगों के अनुसार, कुआं लगभग 50 फीट गहरा है और उसमें पानी का स्तर करीब 20 फीट है. यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर गंज बासौदा कस्बे के पास लाल पातर गांव में हुई.