News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के खरगोन में दर्दनाक हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल


भोपाल, :  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक सड़क हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से खरगोन जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। यह हादसा मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे हुआ। जान गंवाने वालों में चालक, परिचालक और क्लीनर भी शामिल हैं। इसके अलावा, मृतकों में दो बच्चे और करीब छह महिलाएं  शामिल हैं।

श्रीखंडी से इंदौर जा रही थी बस

बताया जाता है कि बस खरगोन जिले के श्रीखंडी गांव से इंदौर जा रही थी। इसी दौरान वह दंसगा और डोंगरगांव के बीच बोराड़ नदी पर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट नीचे जा गिरी। बस ओवरलोड थी। मिली जानकारी के मुताबिक, बस एमएसटी हीरामणि ट्रेवल्स की थी थी, जिसका नंबर एमपी 10 पी 7755 है। बस ओवरलोड थी।

मौके पर पहुंचे एसपी- कलेक्टर

घटना की सूचना मिलने पर  एसपी, कलेक्टर और विधायक मौके पर पहुंचे हैं। वहीं, घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

विधायक से ग्रामीणों ने की शिकायत

मौके पर पहुंचे विधायक रवि जोशी से चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि यहां से रोजाना बसें ओवरलोड होकर तेज रफ्तार में गुजरती है। कई बार हमने बस वालों को टोका, लेकिन वो दादागीरी करने लगते हैं।

मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद

मध्य प्रदेश सरकार खरगोन बस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी और घायलों का इलाज खुद करवाएगी। गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार, जबकि अन्य घायलों को 25 हजार रुपये की मदद दी जाएगी। सरकार ने बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।