News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

उदयपुर: ‘जादूगर’ के साथ राहुल गांधी, पायलट ने कहा- सोनिया को नहीं वसुंधरा को अपना नेता मानते हैं गहलोत


जयपुर, एजेंसी। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। राहुल गांधी के उदयपुर दौरे के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के सीएम अशोक गहलोत पर बड़ा आरोप लगाया है। सचिन पायलट ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत के भाषण को सुनने के बाद यह लगता है कि सोनिया गांधी उनकी नेता ही नहीं हैं, बल्कि उनकी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया हैं।

‘सोनिया को नहीं बल्कि वसुंधरा को अपना नेता मानते हैं गहलोत’

दरअसल, कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दावों को लेकर उन पर हमला बोला। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धौलपुर का भाषण सुना, उसे सुनकर ऐसा लगता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि वसुंधरा राजे हैं। एक तरफ यह कहा जा रहा है कि हमारी सरकार को गिराने का काम भाजपा कर रही थी, दूसरी तरफ कहा जाता है कि हमें बचाने का काम वसुंधरा राजे कर रही थी। आप कहना क्या चाहते हैं, आपको स्पष्ट करना चाहिए।

जनता से बड़ा नहीं होता कोई नेता- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग कांग्रेस पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं, हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा- धौलपुर में अशोक गहलोत का भाषण सुनकर मुझे समझ में आया कि हम पिछले साढ़े चार साल में भ्रष्टाचार के मामलों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर पाए। जनता से बड़ा कोई नेता नहीं होता है।

सचिन पायलट निकालेंगे जन संघर्ष यात्रा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा- मैं 11 मई को अजमेर से एक जन संघर्ष यात्रा निकालूंगा और हम जयपुर की तरफ आएंगे। यह 125 किमी की यात्रा होगी। सही निर्णय तब लिए जाएंगे, जब जनता का पूरा साथ होगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं अब समझ गया हूं कि सीएम अशोक गहलोत ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की।

मुझे गद्दार तक कहा गया- पायलट

इस दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा- मुझे बहुत कुछ कहा गया कोरोना, गद्दार आदि। मैं ढाई साल से यह सब सुन रहा था, लेकिन हम चुप थे क्योंकि हम अपनी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे। अपने ही विधायकों और नेताओं को बदनाम करना और भाजपा का गुणगान करना मेरे समझ से परे है।

राजस्थान दौरे पर हैं राहुल गांधी

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान दौरे पर हैं। उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद हैं। यहां राहुल गांधी माउंट आबू में कांग्रेस के सर्वोदय संगम कैंप में शिरकत करेंगे। हालांकि, इस बीच सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी ही सरकार के खिलाफ फिर से मोर्चा खोल दिया है।

गहलोत ने क्या कहा था?

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा दावा किया था। उन्होंने वसुंधरा राजे को कांग्रेस सरकार के लिए संकट मोचक’ बताया था। अशोक गहलोत ने कहा था कि 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों की बगावत के समय वसुंधरा राजे ने उनकी सरकार बचाई थी।