Latest News नयी दिल्ली बंगाल

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ जारी,


  • अभिषेक बनर्जी लोकसभा में डायमंड हार्बर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव हैं. मध्य दिल्ली के जाम नगर हाउस स्थित ईडी के ऑफिस सुबह 11 बजे से थोड़ा पहले पहुंचे

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी कथित कोयला घोटाला से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए. पूछताछ में ईडी ने उनसे विनय मिश्रा से संबंधों को लेकर सवाल पूछे. ईडी ने जानना चाहा कि विनय मिश्रा अभी कहां है. 2019 में अभिषेक बनर्जी ने हलफनामे में जायदादा को लेकर जो जानकारी दी है उसको लेकर भी सवाल पूछे गए. थाइलैंड में मौजूद बैंक खातों को लेकर भी जानकारी मांगी गई. अभिषेक बनर्जी ने कई सवालों के जवाब में कहा कि उन्हें कुछ नहीं मालूम.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि कोलकाता के थाना बांकुड़ा के एसएचओ अशोक मिश्रा को लेकर भी अभिषेक बनर्जी से सवाल पूछे गए. अनूप माझी उर्फ लाला के अकाउंटेंट नीरज सिंह के यहां से बरामद हुए दस्तावेजों को लेकर पूछताछ हुई. देश और विदेश में मौजूद संपत्तियों को लेकर भी पूछताछ हुई.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (33) मध्य दिल्ली के जाम नगर हाउस स्थित ईडी के ऑफिस सुबह 11 बजे से थोड़ा पहले पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘मैं जांच का सामना करने को तैयार हूं और मैं एजेंसी के साथ सहयोग करूंगा.’ अधिकारियों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बनर्जी का बयान दर्ज किया.