Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

ऑक्‍सीजन की कमी को दूर करने के लिए यूपी सरकार का बड़ा कदम,


  • लखनऊ,  उत्‍तर प्रदेश में ऑक्‍सीजन की क‍िल्‍लत को लेकर योगी सरकार व‍िपक्ष के न‍िशाने पर है। सरकार की ओर से इस समस्‍या को दूर करने के लिए लगातार प्रयास क‍िए जा रहे हैं। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की गई है। उन्‍होंने बताया कि लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की गई है। अपर मुख्‍य सचिव ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश में होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। यह पूरे 24 घंटे के लिए है। इस कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है।

अवनीश अवस्‍थी ने बताया कि 321 मीट्रिक टन की सप्लाई FSDA के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल सेंटर्स को हुई है। हम लोगों ने लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सिजन सप्लाई की है। उन्‍होंने बताया, ‘भारत सरकार से हमें कल 5 नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयर फोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं।’

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-11 के साथ बैठक में कहा कि कोविड प्रबंधन की दिशा में टीम वर्क से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। लगभग एक सप्ताह से प्रदेश के रिकवरी दर में हर दिन सुधार देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 35,903 लोग कोरोना से लड़ाई जीत कर स्वस्थ हुए हैं। सीएम अपील की कि सभी प्रदेशवासी कोविड विहेवियर के अनुरूप आचरण करें। मास्क, सैनिटाइजर और दो गज दूरी के सिद्धांत को व्यवहार में लाएं।