News TOP STORIES नयी दिल्ली

केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, कहा- अभी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट नहीं, सही विजन वाली सरकार जरूरी


  • नई दिल्ली, : पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा, जहां रोजाना 3.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जिसका सीधा असर स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ा है। साथ ही अस्पतालों में आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन समेत कई चीजों की भारी किल्लत है, जिस वजह से मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। वैसे तो केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए कई डेवल्पमेंट प्रोजेक्ट रोक दिए हैं, लेकिन सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट अभी भी जारी है। इसको लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि अभी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट नहीं जरूरी है, अभी एक विजन वाली सरकार जरूरी है। एक दूसरे ट्वीट में राहुल ने लिखा कि एक-दूसरे की सहायता करते आम जन दिखाते हैं कि किसी का दिल छूने के लिए हाथ छूने की जरूरत नहीं। मदद का हाथ बढ़ाते चलो, इस अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो।

खुद भी हैं पॉजिटिव

कुछ दिनों पहले राहुल गांधी खुद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं है, जिस वजह से वो घर पर ही क्वारंटीन हैं। इसके अलावा वो वहीं से लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने शक्ति मोबाइल ऐप का इस्तेमाल किया। जिससे 20 हजार से ज्यादा वॉलंटियर्स की फौज तैयार हो गई है।