Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, अवंथा समूह के प्रमोटर गौतम थापर अरेस्ट


  • यस बैंक घोटाला (Yes Bank scam case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवंथा समूह के प्रवर्तक गौतम थापर को शिकंजे में कस लिया है. 3 अगस्त की शाम को गौतम थापर (Gautam Thapar ) को गिरफ्तार कर लिया गया. थापर को आज यानी बुधवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां ईडी उससे हिरासत में पूछताछ की मांग करेगा. ईडी ने मंगलवार को गौतम थापर के परिसरों पर छापा मारा था. ईडी ने उसे मुंबई दिल्ली सहित 14 स्थानों पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया. जानकारी की मानें तो अवंता रियल्टी यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर उनकी पत्नी के बीच कथित संपत्ति लेनदेन के सिलसिले में ईडी ने मंगलवार सुबह थापर से पूछताछ शुरू की.

जून में एजेंसी ने थापर दिल्ली गुरुग्राम में स्थित दो निजी कंपनियों के प्रमोटरों निदेशकों को यस बैंक को 467 करोड़ रुपये (लगभग) का कथित नुकसान पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज किया था.

इसके साथ ही गौतम थापर कथित बैंक धोखाधड़ी भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई (CBI) की कई जांच का सामना कर रहे हैं. मौजूदा मामला यस बैंक सहित 11 अन्य बैंकों के एक समूह की ओर से भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की एक शिकायत पर आधारित है.