Latest News बंगाल

ममता का हेल्थ बुलेटिन जारी, डॉक्टरों ने कहा- MRI किया गया, हालत स्थिर


पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इलाज चल रहा है. ताजा हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, डॉक्टरों ने कहा कि फिलहाल सीएम ममता की हालत स्थिर है और हड्डी में चोट की वजह से उनका एमआईआर कराया गया है. कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में 6 डॉक्टरों की टीम उनकी देख भाल कर रही है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ‘चार-पांच लोगों’ ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गईं और उनके बांए पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है.

ममता को प्रचार अभियान से दूर करने की साजिश- टीएमसी

डॉक्टरों के मुताबिक, ममता के बाएं पैर के टखने में गंभीर चोट लगी, हालांकि कोई फ्रैक्चर नहीं है. एहतियातन इन्हें 48 घंटे के मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखने का फैसला लिया है. ममता के पैर में टेम्पररी प्लास्टर किया गया है. इस घटना के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है. टीएमसी ने आरोप लगाया है कि यह प्रचार अभियान से ममता को दूर करने की साजिश है. पार्टी नेता सौगत रॉय ने कहा,”बहुत से लोग नहीं चाहते कि वह प्रचार करें. वे उन्हें इस रास्ते से हटाना चाहते हैं. बीजेपी को खुद पर शर्म आनी चाहिए कि वह इस हद तक गिर गई है कि एक महिला पर हमला कर रही है.”

ममता की चोट पर BJP बनाम TMC

बीजेपी और कांग्रेस ममता पर सहानुभूति बटोरने का आरोप लगा रही है. बीजेपी और टीएमसी इस मामले को लेकर अब चुनाव आयोग के दरवाजे तक पहुंच गई हैं. बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता पर हुए कथित हमले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की, साथ ही कहा कि इस बात की जांच की जरूरत है कि यह यह घटना वोट हासिल करने के लिए ”रचा गया नाटक” तो नहीं है.