Latest News नयी दिल्ली बंगाल

ममता ने अलापन पर बोला बंद चैप्टर, करती रहूंगी ये काम


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि अलपन बंद्योपाध्याय का चैप्टर बंद हो चुका है। लेकिन, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनका प्रशासन केंद्र सरकार में शामिल नहीं होने पर राज्य के पूर्व मुख्य सचिव के साथ हमेशा खड़ा रहेगा।

ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि अलपन बंद्योपाध्याय का अध्याय अब समाप्त हो गया है। अलपन बंद्योपाध्याय के साथ जो भी हो रहा है, उसमें पश्चिम बंगाल सरकार उन्हें पूरा सहयोग देगी।

बंद्योपाध्याय 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले थे, लेकिन राज्य ने हाल ही में उनके कार्यकाल को तीन महीने बढ़ाने की अनुमति मांगी थी जो की मिल भी गई थी। उन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई एक समीक्षा बैठक में सीएम ममता और राज्य के मुख्य सचिव के भाग नही लेने पर विवाद छिड़ गया, जिसके तुरंत बाद उन्हें केंद्र की ओर से तबादले का निर्देश सौंपा गया था।

नौकरशाह ने केंद्र और राज्य के बीच जारी विवाद में दिल्ली जाने के बदले सेवानिवृत्ति को चुना। जिसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री का मुख्य सलाहकार नियुक्त कर लिया गया।