Latest News खेल

खत्म हुआ सानिया मिर्जा का इंतजार, UK सरकार ने बेटे को दिया वीजा,


  1. भारतीय टेनिस स्टार और पूर्व वर्ल्ड नंबर वन सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो गया और यूनाइटेड किंगडम ने उनके बेटे और केयरटेकर को वीजा दे दिया है. सानिया अब ग्रास कोर्ट सीजन के लिए जल्द ही इंग्लैंड रवाना होंगी. छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन को छह जून से WTA 250 के नॉटिंघम ओपन से ग्रास कोर्ट के सीजन की शुरुआत करनी थी. हालांकि वीजा मिलने में देरी होने के कारण वह अब इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी क्योंकि उन्हें वहां जाते ही उन्हें 10 दिन क्वारंटीन में रहना होगा. अब वह 14 जून से बर्मिघम ओपन में हिस्सा लेंगी. इसके बाद वह 20 जून से ईस्टबोर्न ओपन और 28 जून से विम्बलडन में भाग लेंगी.

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) से पहले इंग्लैंड में कई टूर्नामेंट खेलने जा रही टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के दो साल के बेटे के वीजा के लिये खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप का अनुरोध किया था. इसके बाद विदेश मंत्रालय ने उन्हें मदद का भरोसा दिया था. मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा ,’खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना ( टॉप्स ) में शामिल सानिया ने मंत्रालय से अपने बेटे और उसकी देखभाल करने वाले के लिये वीजा दिलाने में मदद की अपील की है

अब बिना चिंता के ओलिंपिक की तैयारियों में जुटेंगी सानिया

वीजा मिलने के बाद सानिया मिर्जा ने कहा, ‘एक छोटे बच्चे की मां होने के कारण मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है क्योंकि खेल की वजह से मुझे काफी सफर करना पड़ता है और लगातार ट्रेन करना होता है. कोरोना के कारण यह सब और ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया है. मैं बहुत खुश हूं कि वीजा मिल गया क्योंकि अब मैं शांति के साथ खेल पर ध्यान दे पाऊंगी.’ सानिया ने आगे कहा कि वह अपने दो साल के बच्चे को इतने लंबे समय तक छोड़कर नहीं जाना चाहती थी. उन्हें ग्रैंड स्लैम के बाद ओलिंपिक के लिए भी तैयारी करनी थी ऐसे में वीजा मिलने से उनकी चिंता कम हो गई है. हाल ही में सानिया मिर्जा ने खुलासा किया था कि 2008 बीजिंग ओलंपिक में चोट के चलते बाहर होने की वजह से वो डिप्रेशन में आ गई थीं. उन्होंने बताया कि वो 3 से 4 महीने तक तनाव में थीं.