Latest News नयी दिल्ली बंगाल

ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मेडिकल ऑक्सीजन की मांग की


  1. ममता बनर्जी ने पत्र में पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि अगर समय रहते मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं की जाती है तो राज्य में लोगों की जान जा सकती हैं.

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मेडिकल ऑक्सीजन की यथाशीघ्र सप्लाई करने का अनुरोध किया है. ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर कोरोना (Corona ) महामारी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के लिए मेडिकल ऑक्सीजन (Medical Oxygen) आपूर्ति बढ़ाने की मांग की है. ममता बनर्जी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर राज्य को अगले 7-8 दिनों में 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत पड़ सकती है.

550 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग
सीएम ममता बनर्जी पत्र में कहा है कि इसके पहले भी 5 मई को मैंने पत्र दिया था. मैंने कहा था कि कोविड-19 महामारी के कारण मेडिकल ऑक्सीजन की मांग लगातार बढ़ रही है. बंगाल में कोविड पोजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान 470 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की खपत हुई है. यह अगले 7-8 दिनों में बढ़कर 570 मीट्रिक टन हो सकती है.