News TOP STORIES बंगाल

ममता ने बीजेपी पर लगाया राज्‍य में गुंडे लाने का आरोप


नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और टीएमसी दोनों एक-दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं। आज पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीएमसी प्रमुख पर रैली में एक के बाद एक वार किया तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “झूठा” कहा और भाजपा पर राज्य में गुंडों को लाने का आरोप लगाया।

बिशनपुर में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए ममता ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री की कुर्सी का बहुत सम्मान करता थी, ऐसा नहीं है कि मुझे नहीं पता, लेकिन मैंने पीएम मोदी की तरह झूठा नहीं देखा है। वह केवल झूठ बोलते हैं। कौन हैं गुंडे? आज बीजेपी की प्रताड़ना के कारण यूपी में आईपीएस अधिकारी अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं।”

उन्होंने भाजपा पर बंगाल की संस्कृति को नष्ट करने के लिए उत्तर प्रदेश से गुंडे लाने का भी आरोप लगाया।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि किसान एक साल से अधिक समय से सड़कों पर हैं। यह पीएम मोदी, अमित शाह और अडानी के तीन सिंडिकेट्स के कारण है। अडानी सारा पैसा और उत्पाद लूट लेंगे, केवल मोदी, शाह और अडानी को खाना मिलेगा। बाकी लोग केवल आंसू बहा सकते हैं।

ममता ने तेल कीमतों में वृद्धि के लिए केंद्र सरकार को लताड़ा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सभी को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था। क्या उन्होंने दिए? उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं, फिर उन्‍होंने इसपर एक भी रुपया खर्च नहीं किया। फिर भी हमारी सरकार लड़कियों को 1000-2500 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान करती है।

विधानसभा चुनावों में भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच कई मुद्दों पर एक-दूसरे के साथ आमने-सामने है।

294 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव 27 मार्च से शुरू होने वाले मतदान के अंतिम दौर में 27 अप्रैल तक आठ चरणों में होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।