Latest News बिजनेस

सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमत में भारी गिरावट,


नई दिल्ली, । सोने एवं चांदी की हाजिर कीमतों (Spot Price) में बुधवार को गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोने के दाम में 149 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इससे दिल्ली में सोने का मूल्य 44,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में सोने का भाव 44,499 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक वैश्विक स्तर पर रात के सत्र में मूल्यवान धातुओं की कीमतों में कमी से राष्ट्रीय राजधानी में सोने एवं चांदी के दाम में यह उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई।

हाजिर बाजार में चांदी की कीमत (Silver Price in Spot Market)

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत में 866 रुपये प्रति किलोग्राम की टूट देखने को मिली। इससे दिल्ली में चांदी की कीमत 64,607 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में यानी मंगलवार को चांदी की कीमत 65,473 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक बाजार में सोने का दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का दाम बुधवार को 1,729 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 25.12 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”डॉलर के मूल्य में बढ़ोत्तरी के बावजूद महामारी को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच सोने के दाम में गिरावट एक स्तर पर सीमित रही।”