News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

ममता बनर्जी बोलीं- फरवरी में रखी थी मांग, पीएम को फैसला लेने में लग गए चार महीने


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को 21 जून से देश के सभी लोगों को केन्द्र सरकार की तरफ से मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया। अब राज्य सरकार के खर्च भी केन्द्र की तरफ से भी वहन किया जाएगा। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस बात को उन्होंने फरवरी में ही कही थी, प्रधानमंत्री मोदी को उसे मानने में चार महीने का लंबा समय लग गया। उन्होंने पीएम मोदी पर कोरोना संकट से निपटने में फेल होने के आरोप भी लगाए।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा- “फरवरी 2021 में मैंने कई बार कहा। उसके बाद मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखते हुए सभी को मुफ्त वैक्सीन देने की मैंने अपनी ओर से मांग रखी थी। यह मानने में उन्हें काफी दबाव के बाद 4 महीने का समय लगा। आखिरकार उन्होंने हमारी सुनी और जो बात हम कह रहे थे, वो अब लागू करने जा रहे हैं।”

ममता बनर्जी ने एक अन्य ट्वीट में कहा- “इस महामारी की शुरुआत से ही लोगों की भलाई को प्राथमिकता दी जानी चाहिए थी लेकिन दुर्भाग्य से, पीएम की तरफ से हुई इस देरी की वजह से पहले ही कई जान गंवानी पड़ी है। उम्मीद करते हैं कि इस बार बेहतर वैक्सीनेशन अभियान होगा और लोगों पर केन्द्रित किया जाएगा ना कि प्रचार पर।”