News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

ममता बनर्जी बोलीं- मैं EC से हाथ जोड़कर कहती हूं कि एक से दो दिन में पूरे कराएं चुनाव


कोलकाता: कोरोना का कहर जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से एक बार फिर अनुरोध किया है कि बाकी के बचे चुनाव एक चरण में करा देना चाहिए.

उन्होंने कहा, ”मैं निर्वाचन आयोग से हाथ जोड़कर अपील करती हूं कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर चुनाव के अंतिम तीन चरण एक या दो दिन में पूरे कराए जाएं.” ममता ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं, पश्चिम बंगाल ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी से निपटने के लिए कार्यबल का गठन किया है.

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 8,419 नए मामलों की पुष्टि हुई थी. राज्य में अब तक 6,59,927 लोग संक्रमित हुए है और 10,568 मरीजों की मौत हुई है.

ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था कि तृणमूल कांग्रेस कोलकाता में छोटी-छोटी जनसभाओं का आयोजन करेगी और अंतिम तीन चरणों में जिन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं वहां छोटा भाषण देंगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में पांच चरणों की वोटिंग हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैलो को और चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को और पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले गए थे.

चुनाव आयोग के मुताबिक, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.