Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से एक और संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया


दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की ओर से भारत के विभिन्न हिस्सों से छह आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के चार दिन बाद, महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने मुंबई के जोगेश्वरी उपनगर से सातवें संदिग्ध आतंकवादी को हिरासत में लिया है।इसकी पहचान जाकिर के रूप में की गई है, जिसे भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के भाई गैंगस्टर अनीस इब्राहिम कास्कर से जुड़े पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल की आगे की जांच के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा, जो वर्तमान में पाकिस्तान में छिपा हुआ है।

दिल्ली पुलिस द्वारा इस सप्ताह के शुरू में एक सनसनीखेज ऑपरेशन में गिरफ्तार किए गए छह आतंकवादियों में से कम से कम दो पाकिस्तान में प्रशिक्षित थे कथित तौर पर भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने का प्लान बना रहे थे।

उन्हें राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने बुधवार को उन्हें विशेष सेल की 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया।

महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख विनीत अग्रवाल ने बुधवार को स्पष्ट रूप से कहा था कि दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद मुंबई में न तो कोई रेकी की गई न ही राज्य में हथियार या विस्फोटक मिले हैं।