News TOP STORIES महाराष्ट्र

महाराष्ट्र भाजपा विधायकों ने की NCP नेता नवाब मलिक के इस्‍तीफे की मांग


मुंबई, । महाराष्ट्र भाजपा विधायक विधानसभा (Maharashtra BJP MLAs) की सीढ़ियों पर राकांपा नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि राकांपा नेता नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Dawood Money Laundering Case) में 7 मार्च तक ईडी (Enforcement Directorate) ने हिरासत में रखा हुआ है। गौरतलब है कि  नवाब मलिक की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पीएमएलए की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को नवाब मलिक की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत 7 मार्च तक बढ़ा दी है। यह मामला दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

देवेंद्र फडणवीस बोले, ये दाऊद समर्पित सरकार है 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, महाराष्ट्र में पहली बार कोई मंत्री जेल के अंदर है, फिर भी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया। दाऊद के परिवार से सांठगांठ के आरोप में जेल जा चुके हैं… सरकार नवाब मलिक का इस्तीफा क्यों नहीं लेना चाहती, ये दाऊद समर्पित सरकार है। नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”सरकार नवाब मलिक का इस्तीफा स्वीकार क्यों नहीं करना चाहती? नवाब मलिक का इस्तीफा तुरंत लिया जाना चाहिए। ”

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 फरवरी को किया था गिरफ्तार

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 फरवरी को दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद विशेष अदालत ने उसे 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। गुरुवार को अदालत ने नवाब मलिक की हिरासत 7 मार्च तक बढ़ा दी है।