News TOP STORIES पटना बिहार

भागलपुर में देर रात भीषण धमाका, कई मकानों के परखच्चे उड़े, 14 की मौत, कई जख्मी


भागलपुर । बिहार के भागलपुर जिले में तीन मार्च 2022 (गुरुवार) की देर रात भयंकर विस्‍फोट हुआ। जोरदार धमका होने के कारण पूरे शहर में उसकी गूंज सुनाई दी। घटना में कई मकान ध्‍वस्‍त हो गए हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दर्जन भर लोग जख्‍मी हैं। साथ ही 14 लोगों के मारे जाने की भी की भी सूचना है। जिस इलाके में यह हासदा हुआ, वहां की बिजली काट दी गई है।

जानकारी के अनुसार, तातारपुर थानाक्षेत्र के काजवलीचक स्थित नवीन आतिशबाज के घर गुरुवार की रात 11.30 बजे हुए भीषण धमाके में दो मंजिले मकान के परखचे उड़ गए। पूरा मकान जमींदोज हो गया। धमाके में 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 12 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

मकान के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है। धमाके की तीव्रता इतनी थी कि दो मंजिले मकान के अलावा धमाके की सीधी जद में तीन और मकान आ गए।

विस्फोट की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि घटनास्थल से चार किलोमीटर की परिधि में आने वाले मकान में मौजूद लोगों ने तेज झटके वाले भूकंप के झटके महसूस किए। घरों में कंपन महसूस करते ही लोग-बाग घरों से बाहर निकल भूकंप के बारे में जानकारी लेने लगे।