Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के फैसले पर पुनर्विचार के लिए फडणवीस ने CM उद्धव को लिखा पत्र


महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. इस बीच कोरोना को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे से लॉकडाउन लगाने के फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है. उन्होंने सीएम से अनुरोध किया है कि वे समाज के सभी तबकों के साथ इन बातों पर फिर से चर्चा करें और लॉकडाउन लगाएं, ताकि आम लोगों का जीवन प्रभावित न हो.

बता दें कि इससे पहले जब उद्धव सरकार ने नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का फैसला लिया था, तो बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनके इस फैसले का समर्थन किया था. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने एक मांग भी की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उद्धव सरकार को गरीबों, छोटे बिजनेसमैन और मिडिल क्लास परिवारों को एक आर्थिक पैकेज देने का भी ऐलान करना चाहिए.

बता दें महराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 47,288 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 26,252 लोग डिस्चार्ज हुए और 155 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर नियंत्रण पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा पाबंदियों, सप्ताहांत लॉकडाउन एवं नइट कर्फ्यू के लिए जारी की गई अधिसूचना के बीच शिरडी के मशहूर साईंबाबा मंदिर के अधिकारियों ने सोमवार से अगले आदेश तक इस धर्मस्थल को बंद रखने का फैसला किया.

बता दें कोरोना की बढ़ती चिंता को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे से फोन पर बात की थी. दोनों ही नेताओं से राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों पर सहयोग की अपील की और दोनों नेताओं से सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम को लेकर लिए फैसलों में भी समर्थन मांगा था.