News TOP STORIES उड़ीसा उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड छत्तीसगढ़ झारखंड नयी दिल्ली पंजाब बंगाल बिहार मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

महिला आरक्षण बिल: PM मोदी ने किया गोल’, BJP ने सोनिया गांधी को दिया जवाब; लोकसभा में घमासान


नई दिल्ली, । लोकसभा में महिला आरक्षण बिल को लेकर सोनिया गांधी के भाषण के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने अपनी प्रतिक्रिया दी। निशिकांत दूबे ने सोनिया गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने  कहा कि आपने कहा (सोनिया गांधी) कि इस बिल का सपना राजीव गांधी ने देखा, लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि आपने (कांग्रेस सरकार) जो बिल लाया था वो गलत था।

बिल का क्रेडिट न लें कांग्रेस: निशिकांत दूबे

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की नेता गीता मुखर्जी और भाजपा सांसद सुषमा स्वराज ने इस बिल के लिए लड़ाईयां लड़ी। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी इस मुद्दे पर क्रेडिट लेना चाहती हैं। कांग्रेस इतने वर्षों तक बिल लेकर नहीं आए। अब प्रधानमंत्री मोदी अगर बिल लेकर आए हैं तो इनके (विपक्ष) पेट में दर्द हो रहा है।

New Parliament की शुरुआत पर Seema Haider ने गणेश जी से क्या मांगा? #Shorts

निशिकांत दूबे ने सोनिया गांधी को याद दिलाया फुटबॉल मैच

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि इस संसद में बंगाल के कई सांसद बैठे हैं। मैं बताना चाहता हूं कि फुटबॉल में जो खिलाड़ी गोल करता है, उसी के नाम पर गोल दर्ज होता है। इसी तरह इस गेंद रूपी बिल का गोल पीएम मोदी ने ही किया है तो क्रेडिट भी पीएम मोदी को ही मिलना चाहिए।

सोनिया गांधी ने क्या कहा?

सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा,”मेरे जीवन साथी (राजीव गांधी) यह महिला आरक्षण बिल लेकर आए थे। राजीव गांधी का सपना अभी तक आधा ही पूरा हुआ है। इस बिल के पास होने से उनका सपना पूरा होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि इस बिल को लेकर मुझे चिंता भी है। मैं एक सवाल पूछना चाहतीं हू, इस कानून के लिए महिलाओं को और कितना साल इंतजार करना होगा। यह बिल फौरन अमल में लाया जाए लेकिन इसके साथ ही सरकार को कास्ट सेंसस (जातिगत जनगणना) कराते हुए SC,ST, OBC की आरक्षण की व्यवस्था करनी चाहिए।