Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

महिला वकील हत्याकांड: लाश पड़ी थी बाथरूम में, घर देख रहा था ब्रोकर; पति ने इस तरह की थी रेनू की हत्या


नोएडा, । दिल्ली हाईकोर्ट की वकील रेनू सिन्हा की हत्या मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने खुलासा किया है कि उनकी हत्या उनके पति नितिननाथ सिंह ने ही की थी। दोनों के बीच उनकी कोठी को लेकर विवाद चल रहा था। जहां पति नितिननाथ कोठी बेचना चाहते थे वहीं रेनू कोठी बेचने को बिल्कुल तैयार नहीं थीं। इसी बात को लेकर दोनों में रविवार को झगड़ा बढ़ गया और हत्यारोपित ने बड़ी बेरहमी से रेनू को मौत के घाट उतार दिया।

ऐसे की हत्या

नोएडा कोतवाली सेक्टर-20 के सेक्टर-30 में हुई यह घटना रविवार की है। सुबह से ही दोनों के बीच उनकी कोठी के बेचने के विवाद पर बहस चल रही थी। सुबह 10 से 11 के बीच में यह बहस इतनी बढ़ी कि गुस्से में आकर रेनू के पति ने तकिए से उसका दम घोंट दिया, फिर गला दबाकर हत्या कर दी।

 

रविवार को आना था ब्रोकर तो छिपाई लाश

गुस्से में हत्या के बाद आरोपी पति को होश आया कि घर देखने के लिए एक ब्रोकर आने वाला है। थोड़ी देर में ब्रोकर घर देखने आने वाला था, तो पति नितिननाथ ने बेडरूम में बने बाथरूम में ही शव को छिपा दिया। घर देखने के बाद ब्रोकर चला गया। इसके बाद उसने बाथरूम खोलकर देखा तो रेनू की मौत हो चुकी थी। रेनू के नाक व कान से खून निकल रहा था।

 

भारतीय सूचना विभाग में था अधिकारी

पुलिस ने आरोपित नितिननाथ सिंह को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की, जिसमें सामने आया कि वह 1986 बैच का भारतीय सूचना सेवा विभाग में अधिकारी था। उसने 25 साल पहले यानी 1998 में ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ती (वॉलंट्री रिटायरमेंट वीआरएस) ले ली थी। इसके बाद उसने अमेरिका की एक कंपनी में नौकरी करने लगा। यही नहीं वह इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) में भी पदाधिकारी रह चुका है। पत्नी रेनू सिन्हा को कैंसर था जिसका इलाज अमेरिका में चल रहा था। कुछ दिन पहले ही वह कैंसर को हराकर घर लौटी थीं।