News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

‘महुआ मोइत्रा से पूछे अनैतिक सवाल’, एथिक्स कमेटी की बैठक में जबरदस्त बवाल


नई दिल्ली। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा आज Cash For Query मामले में संसद की आचार समिति के सामने पेश हुईं। सुबह के वक्त संसद पहुंची महुआ मोइत्रा दोपहर बाद अचानक बैठक बीच में छोड़ बाहर आ गईं। उन्होंने आचार समिति पर व्यक्तिगत और अनैतिक सवाल पूछने के आरोप लगाए हैं। इस दौरान उनके साथ बीएसपी सांसद दानिश अली भी मौजूद थे।

अनैतिक सवाल पूछने के आरोप

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विपक्षी सदस्यों और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के हंगामे के बावजूद संसद की आचार समिति ने विचार-विमर्श जारी रखा है। बैठक से वॉकआउट कर बाहर निकले कांग्रेस सांसद और पैनल के सदस्य एन उत्तम कुमार रेड्डी कहा कि उन्हें आचार समिति के अध्यक्ष द्वारा टीएमसी सांसद से पूछे गए सवाल अशोभनीय और अनैतिक लगे।

‘द्रौपदी का चीर हरण कर रहे हैं वहां’

समाचार एजेंसी एएनआई ने महुआ मोइत्रा और बीएसपी सांसद दानिश अली का बैठक से वॉकआउट करते हुए एक वीडियो जारी किया है। जिसमें दानिश अली को ये कहते सुना जा सकता है कि आचार समिति के प्रमुख ने महुआ मोइत्रा से अशोभनीय और अनैतिक सवाल पूछे। दानिश अली को कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘द्रौपदी का चीर हरण कर रहे हैं वहां। उन्होंने आरोप लगाया कि समिति ने मोइत्रा से पूछा कि रात में किससे बात करती हो, क्या बात करती हो

बैठक के तरीकों पर भी सवाल

आचार समिति के विपक्षी सदस्यों ने बैठक आयोजित करने के तरीकों पर भी सवाल उठाए हैं। मामले में विपक्ष के विरोध के बाद भी समिति ने विचार-विमर्श जारी रखा है। इससे पहले आज दिन में टीएमसी सांसद ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार बताया था। उन्होंने संसदीय समिति को बताया कि यह आरोप वकील जय अनंत देहाद्राई ने बदले की भावना से लगाए हैं।

विपक्षी सांसदों का मिला साथ

इस बीच बैठक में उन्हें एन उत्तम कुमार रेड्डी और बसपा के दानिश अली सहित कुछ विपक्षी सांसदों का समर्थन मिला। जबकि वीडी शर्मा सहित कुछ भाजपा सदस्यों की मंशा थी कि वो उनके ऊपर लगाए गए आरोपों के सीधे-सीधे जवाब दें, न कि इसे अपने व्यक्तिगत संबंधों से जोड़कर देखें।