Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

मांडविया बोले, टीकाकरण पर न हो राजनीति, सरकार शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रतिबद्ध


  • मनसुख मांडविया की टीकाकरण को लेकर अपील
  • टीकाकरण पर न हो राजनीति
  • लोकसभा में प्रश्नकाल में दिया जवाब

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत सरकार केविड-19 के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु के शत-प्रतिशत लोगों के शीघ्र टीकाकरण को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा इस विषय पर विपक्ष को राजनीति करने की बजाय एकसाथ मिलकर टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करना चाहिए एवं भ्रम फैलाने वालों को जवाब देना चाहिए।

लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया
ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 के संदर्भ में टीकाकरण को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोविड संकट के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संघीय ढांचे के अनुरूप सामूहिक प्रयास पर बल दिया।
मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों समेत राज्य सरकारों के साथ 20 बार चर्चा की और उन्होंने जो सुझाव दिए उसके अनुरूप समय समय पर कार्य योजना बदली। उन्होंने कहा कि कई राज्यों एवं विपक्षी दलों द्वारा सवाल उठाया जाता था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और इस विषय पर राज्यों को विश्वास में लेना चाहिए। राज्यों ने कहा था कि उन्हें भी टीका खरीदने की अनुमति मिलनी चाहिए।