Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

पंचायत चुनाव राजस्थान : धौलपुर व अलवर में आज जारी होगा रिजल्ट-जिला प्रमुख


  1. जयपुर, । राजस्थान में अलवर और धौलपुर में जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में शुक्रवार को मतगणना हो रही है। सुबह नौ बजे जिला मुख्यालयों पर वोट गिने जा रहे हैं। खबर यह भी है कि अलवर व धौलपुर में पंचायत चुनाव के परिणाम को देखते हुए भाजपा और निर्दलीयों ने बाड़ेबंदी की व्यवस्था की है। 30 अक्टूबर को जिला प्रमुख और प्रधान का चुनना है। ऐसे बाड़ेबंदी डेढ़ दिन तक जारी रह सकती है। 31 अक्टूबर को उप प्रधान व उप जिला प्रमुख चुनेंगे।

बता दें कि अलवर और धौलपुर पंचायत चुनाव में 72 जिला परिषद, 492 पंचायत समिति सदस्यों के मतदान हुआ था। हालांकि 13 पंचायत समिति सदस्य और दो जिला परिषद सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए थे। राजस्थान पंचायत चुनाव 2021 के परिणाम को देखते हुए निर्वाचन विभाग ने कोविड 19 की पालना के संबंध में ​भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। विजयी जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है। आमसभा करने की मनाही है।

वल्लभनगर व धरियावद उपचुनाव में मतदान कल

इधर, वल्लभनगर व धरियावद में राजस्थान विभानसभा उपचुनाव हो रहे हैं। यहां पर तीस अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा जबकि दो नवंबर को मतगणना होगी। यहां चुनाव प्रचार थम चुका है।