News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मामले को दबाने के आरोपों पर अमरावती पुलिस आयुक्त का जवाब,


अमरावती, । अमरावती हत्याकांड (Amravati Killing) को दबाने के आरोप पर महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने जवाब दिया है। अमरावती पुलिस आयुक्त (Amravati Police Commissioner) आरती सिंह (Arti Singh) ने कहा कि यह एक अंधा और संवेदनशील मामला था। ऐसे मामलों में हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं। ऐसे केस में सबूत होने से पहले कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया जा सकता है। आरोप सिर्फ एक जगह से आ रहे हैं। आरोप लगाने वाले ने हमसे कोई जानकारी नहीं ली।

आरती सिंह ने कहा कि जो पत्र प्रकाश में आया है उसमें कहा गया है कि हमने इस मामले में चोरी और डकैती के तौर पर एफआइआर दर्ज की है। असल तथ्य यह है कि हमने इस मामले के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में ऐसी कोई (चोरी और डकैती) धारा नहीं लगाई है। आरोप लगाने वालों की ओर से कहा गया है कि हमने केवल 4 लोगों को गिरफ्तार किया और मामले को दबा दिया। अगर हम ऐसा करना चाहते तो हम मामले (Umesh Kolhe murder case) को क्यों सुलझाते?

दरअसल, अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने दवा व्यवसायी उमेश कोल्हे की नृशंस हत्या के मामले को दबाने के लिए पुलिस आयुक्त आरती सिंह पर सवाल उठाते हुए उनके खिलाफ जांच की मांग की। नवनीत राणा ने कहा, हत्याकांड के 12 दिनों के बाद अमरावती की पुलिस आयुक्त ने कहा कि मामला उदयपुर हत्याकांड जैसे नुपुर शर्मा का समर्थन करने से जुड़ा है। उन्होंने रविवार को कहा था कि 12 दिनों के बाद पुलिस आयुक्त घटना पर स्पष्टीकरण दे रही हैं।

नवनीत राणा ने कहा था कि पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने पहले कहा था कि लूटपाट के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की इसलिए अमरावती की पुलिस आयुक्त के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए।