Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिजोरम के साथ सीमा विवाद सुलझाने के लिए सु्प्रीम कोर्ट का रुख करेगी असम सरकार: सरमा


  • नई दिल्ली: 26 जुलाई की जुलाई की झड़प को लेकर मिजोरम सरकार द्वारा एफआईआर कराने जाने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि अगर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से सीमा विवाद (Assam-Mizoram Border Dispute) सुलझ सकता है तो यह अच्छी बात है इससे वह काफी खुश होंगे. उन्होंने कहा कि अगर केस दर्ज हुआ है वह किसी भी पुलिस स्टेशन तक जाने को तैयार है इसके लिए पैदल यात्रा करेंगे.

सरमा ने कहा कि मैं तो किसी भी पुलिस स्टेशन पर जाकर पेश हो जाऊंगा लेकिन मैं अपने अधिकारियों के खिलाफ जांच नहीं होने दूंगा. उन्होंने काह कि मिजोरम के साथ सीमा विवाद को सुलझाने के लिए हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. सीएम ने बताया कि असम सरकार इसको लेकर योजना बना रही है और पूरे प्रकरण पर हम दस्तावेज तैयार कर रहे हैं.

हर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

मुख्यमंत्री के मुताबिक सरकार अगले 10 से 15 दिनों में इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाएगी. उन्होंने कहा कि अगर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने से दो राज्यों के बीच जारी सीमा विवाद सुलझ जाता है तो इससे अच्छी क्या बात होगी मैं तो इसको लेकर काफी खुश हूं. मैं जांच में शामिल होने के लिए तैयार हूं और अगर मुझे कोई नोटिस मिलता है तो मैं किसी भी थाने तक जाने के लिए भी तैयार हूं.