Latest News करियर नयी दिल्ली

डीयू का ये कॉलेज दे रहा है नॉन-टीचिंग के पदों पर जॉब का मौका,


नई दिल्ली, । DU Recruitment 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज (Sri Venkateswara College) नॉन-टीचिंग के पदों पर भर्ती का अच्छा मौका दे रहा है। इसके अनुसार, कुल 50 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 33 पद लेबोरेट्री अटेंडेंट के, 7 पद लाइब्रेरी अटेंडेंट के, 2 पद जूनियर असिस्टेंट के और एक-एक पद असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, लाइब्रेरियन और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के लिए है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट svc.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदो पर आवेदन करने की लास्ट डेट 21 जुलाई 2022 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 27 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष है। उम्मीदवार सभी पदों के लिए आयु सीमा के संबंध में एक बार अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। इसे अलावा, अभ्यर्थी ध्यान दें कि, नोटिफिकेशन में पदों की संख्या को भी अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बांटा गया है. उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले एक बार अधिसूचना की जांच करने की आवश्यकता है।

ये होगी फीस

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज (Sri Venkateswara College) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला उम्मीदवारों के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की तीन लेवल परीक्षाएं होंगी। इनमें पेपर एक, पेपर दो और एक स्किल बेस्ड टेस्ट होगा। वहीं पेपर एक एमसीक्यू आधारित होगा, जबकि पेपर दो वर्णनात्मक होगा और कौशल परीक्षा उस पद पर निर्भर करेगी, जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन करता है। वहीं तीनों परीक्षाओं के कुल अंक 500 अंक होंगे।