Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष उनकी पत्नी और बेटा कोरोना संक्रमित,


  • मिजोरम विधानसभा (Mizoram Assembly) के अध्यक्ष लालरिनलियाना साइलो (Lalrinliana Sailo) कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित हो गए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को ये जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के 62 साल के नेता साइलो के अलावा उनकी पत्नी टी लालथंगपुई और बेटा भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष और उनके बेटे में कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है जबकि उनकी पत्नी में बीमारी के लक्षण हैं। परिवार के तीनों सदस्यों ने खुद को अलग कर लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष (speaker of the Assembly) समेत अब तक कम से कम सात विधायक कोरोनावायरस (corona virus) से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन मंत्री भी शामिल हैं। कोरोना से संक्रमित होने वाले विधायकों में से पांच ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री के लालरिनलियाना (61) का इस समय आइजोल के पास जोरम मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

इस समय मिजोरम (Mizoram) में कोविड-19 को लेकर आधिकारिक प्रवक्ता डॉ पचुआ लालमलसामा ने बताया कि इस बीच चार सदस्यीय केंद्रीय टीम जो भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक चम्फाई जिले का दौरा करने वाली थी उसने अपनी यात्रा एक दिन के लिए टाल दी है। गौरतलब है कि पड़ोसी देश म्यांमार के हजारों शरणार्थी इस समय चम्फाई में रह रहे हैं।