Latest News झारखंड नयी दिल्ली बिहार रांची राष्ट्रीय

मिनी ट्रक से 86 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार बिहार-झारखंड सीमा पर उत्पाद विभाग की कार्रवाई


रजौली (नवादा)। नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत स्थित बिहार-झारखंड समेकित जांच चौकी पर उत्पाद एसआई पिन्टू कुमार ने झारखंड से बिहार जा रही गांजे की बड़ी खेप को जब्त किया है। साथ ही वाहन चालक के रूप में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने कहा कि शराबबंदी को लेकर उत्पाद एसआई पिन्टू कुमार के नेतृत्व में जांच चौकी पर प्रत्येक दिन झारखंड समेत अन्य राज्यों से आ रही प्रत्येक छोटी-बड़ी वाहनों की सघन जांच की जाती है।

जांच के दौरान खाली मिला वाहन

इसी बीच मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे एक खाली मालवाहक वाहन टाटा इंट्रा वी-10 संख्या जेएच10सीएन7536 को रोका गया। जांच के दौरान वाहन खाली मिला। हालांकि, वाहन का डल्ला जरूरत से ज्यादा ऊपर की ओर उठा था।

तहखाना में छिपाकर रखा था गांजा

संदेह को दूर करने के लिए उत्पाद कर्मियों ने लोहे के रॉड से डल्ले पर प्रहार किया, जिसके बाद उसके अंदर रखा पैकेट दिखाई देने लगा। इस दौरान स्पष्ट हुआ कि मालवाहक वाहन के डल्ले में तहखाना बना हुआ है। जांच के दौरान तहखाने से पांच सौ ग्राम और एक किलोग्राम के कुल 95 पैकेट गांजा बरामद किया गया।

जब्त गांजे की मात्रा लगभग 86 किलोग्राम है। वहीं, मौके से वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान अकबरपुर थाना क्षेत्र के बलिया बुजुर्ग गांव निवासी रामलखन सिंह के पुत्र विक्रम कुमार के रूप में हुई है।

नवादा में चालक बदलने की थी योजना

गिरफ्तार तस्कर ने कहा कि उसे कोडरमा में एक चालक ने वाहन को नवादा के सद्भावना चौक तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी थी। सद्भावना चौक पर कोई दूसरा चालक गाड़ी को आगे लेकर जाता। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि जब्त गांजा और वाहन के अलावा तस्कर के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार तस्कर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।