News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिमिक्री विवाद पर घिरे राहुल गांधी और TMC सांसद कल्याण बनर्जी कालाचौकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज


नई दिल्ली। विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद आज इन सांसदों ने संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सांसदों ने कहा कि भाजपा संसद को विपक्ष मुक्त चाहती है और इसी कारण सांसद निलंबित किए गए हैं।

आज राज्यसभा का सत्र फिर से शुरू होगा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शीतकालीन सत्र के 17वें दिन राज्यसभा में जीएसटी अधिनियम 2017 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश करेंगी। यह विधेयक पहले लोकसभा द्वारा पारित किया गया था।

21 Dec 20233:28:45 PM

Parliament Winter Session Live मिमिक्री विवाद पर फंसते दिख रहे राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी

मिमिक्री विवाद पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। महाराष्ट्र के मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई के कालाचौकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

21 Dec 20232:29:31 PM

Parliament Winter Session Live चुनाव आयुक्त से संबंधित विधेयक पर विपक्ष का ये है आरोप

Parliament Winter Session Live चुनाव आयुक्त से संबंधित विधेयक संसद से पारित हो चुका है, लेकिन का विपक्ष ने इसका जमकर विरोध किया था। विपक्ष का आरोप है कि अब केंद्र सरकार अपनी मर्जी से चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति करेगी और चुनाव में निष्पक्षता नहीं रहेगी।

21 Dec 20232:08:09 PM

Parliament Winter Session Live चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति से संबंधित विधेयक संसद में पास

संसद से आज उस विधेयक को मंजूरी मिल गई है, जिसमें मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए प्रणाली स्थापित करने का प्रावधान है।

21 Dec 202312:16:15 PM

Parliament Winter Session Live सांसदों के निलंबन पर सचिन पायलट ने भाजपा पर हमला बोला

संसद से 143 सांसदों के निलंबन के बाद, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या विपक्ष को अपना विचार रखने का अधिकार नहीं है। सचिन पायलट ने कहा कि विपक्ष को अपना विचार रखने का हक है और ये कार्रवाई अनुचित है।

21 Dec 202311:17:32 AM

विपक्षी सांसदों के निलंबन पर मायावती का आया बयान

संसद से विपक्ष के 141 सांसदों के निलंबन को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान सामने आया है। मायावती ने कहा कि सांसदों का निलंबन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए अच्छा नहीं है।

21 Dec 20239:47:46 AM

आपराधिक कानूनों को बदलने के लिए 3 नए विधेयक आज राज्यसभा के सामने रखे जाएंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर हंगामा करने के चलते लोकसभा से दो और सदस्यों को निलंबित किए जाने के एक दिन बाद विपक्ष की ताकत और कम हो गई है। आज आपराधिक कानूनों को बदलने के लिए 3 नए विधेयक राज्यसभा के सामने रखे जाएंगे।

21 Dec 20239:10:29 AM

Parliament Winter Session Live डी पी वत्स आज रक्षा अनुसंधान के कामकाज की समीक्षा रिपोर्ट पेश करेंगे

आज एल.टी. जनरल डी पी वत्स एटीएस (सेवानिवृत्त) और डॉ. अशोक बाजपेयी रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के कामकाज की समीक्षा पर विभाग से संबंधित रक्षा संबंधी संसदीय स्थायी समिति की बयालीसवीं रिपोर्ट पेश करेंगे।

21 Dec 20239:05:07 AM

Parliament Winter Session Live संसद में आज फिर हंगामे के आसार

विपक्षी संसदों के निलंबन को लेकर आज फिर संसद में हंगामे के आसार हैं। विपक्ष के 141 सांसदों को गलत आचरण के चलते निलंबित किया गया है।