News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिशन 2024: लोकसभा चुनाव पर मंथन, सोनिया गांधी के साथ प्रशांत किशोर की बैठक जारी


नई दिल्ली, । साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के लिए कांग्रेस ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। बीते दो लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पिछले कुछ समय में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी पार्टी से किनारा कर चुके हैं। भाजपा का विजयी रथ रोकने के लिए कांग्रेस अब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) का सहारा ले रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मंगलवार को एक बार फिर प्रशांत किशोर से साथ बैठक कर रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बैठक में शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में हो रही इस बैठक में कांग्रेस नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, एके एंटनी, अंबिका सोनी और रणदीप सुरजेवाला भी शामिल हैं।

चार दिनों में तीसरी मुलाकात

 

प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेताओं के बीच ये बीते चार दिनों में तीसरी मुलाकात है। 16 अप्रैल को पहली और इसके बाद 18 अप्रैल को दूसरी मुलाकात हुई थी। सोनिया गांधी भी इन बैठकों में मौजूद रही थीं। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में ऐसी दो और बैठकें हो सकती हैं। केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनाव को लेकर रोड मैप के साथ प्रजेंटेशन दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में प्रशांत किशोर की भूमिका एक सप्ताह के भीतर पता चल जाएगा।