News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

 मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से 23 की मौत, राष्‍ट्रपति ने जताया शोक


  • महाराष्ट्र के चेंबूर और विक्रोली इलाके में भूस्खलन के कारण दीवार गिरने से 23 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने शोक जताया है। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के कारण कई लोगों के हताहत होने की खबर से गहरा दुख हुआ। मैं पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और राहत एवं बचाव कार्य में सफलता की कामना करता हूं।’

बता दें कि मुंबई में हुई इन दोनों घटनाओं में अभी तक 23 लोगों की जान जा चुकी है और इलाके में बचाव कार्य अभी भी जारी है। वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मौतों पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘मुंबई के चेंबूर में दिल दहला देने वाला हादसा। इस खबर से स्तब्ध हूं। मैं इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, ईश्वर उन परिवारों को यह नुकसान सहन करने की शक्ति प्रदान करें।’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी घटना को लेकर संवेदना व्यक्त की है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मूसलाधार बारिश के कारण चेंबूर और विक्रोली में दुर्घटनाओं में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है और घोषणा की है कि सरकार मृतकों के उत्तराधिकारियों को पांच लाख रुपये देगी और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा।