Latest News महाराष्ट्र

मुंबई यूथ कांग्रेस चुनाव: अध्यक्ष पद के लिए कांटे की टक्कर,


मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस में सरगर्मी जोरों पर है. युवा कांग्रेस कार्यर्ताओं के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है. इस हफ्ते नया अध्यक्ष चुने जाने की संभवना है. अध्यक्ष पद के लिए पहले राउंड की वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो चुकी है.

महाराष्ट्र के सबसे युवा विधायक जीशान बाबा सिद्दीकी और NSUI के पूर्व मुंबई अध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. अब आलाकमान दिल्ली में इन दावेदारों का इंटरव्यू करेगी और उसके बाद नाम की घोषणा की जाएगी.

विधायक जीशान सिद्दीकी को मिले 80 हजार से अधिक वोट

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर छिड़ी इस लड़ाई के पहले राउंड में वोटिंग हुई जिसमें सूरज को तकरीबन 74000 वोट मिले हैं. जबकि विधायक जीशान सिद्दीकी को 80 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं. अब दिल्ली में रेस में बने हुए उम्मीदवारों को बुलाकर इंटरव्यू होगा और नाम तय किया जाएगा.

सूरज सिंह ठाकुर ने बहुत कम उम्र में बतौर स्टूडेंट कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में काम करना शुरू किया. सूरज सिंह ठाकुर का नाम मुंबई में उत्तर भारतीय चेहरों में उभरता हुआ नाम माना जाता है. सूरज दो बार एनएसयूआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. युवाओं में लोकप्रिय सूरज सिंह ने सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर चुनाव लड़ा और करीब 74000 वोट हासिल किए.

जीशान सिद्दीकी आदित्य ठाकरे के हैं अच्छे दोस्त

जमीनी कार्यकर्ता सूरज के सामने मुकाबले में पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के बेटे और बांद्रा ईस्ट से विधायक जीशान सिद्दीकी है. जीशान आदित्य ठाकरे के अच्छे दोस्त है. जीशान को 80,000 वोट मिले है. बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की राजनीति में चर्चित नाम हैं. इसके अलावा एक्टर शाहरुख खान और सलमान खान की दोस्ती कराने को लेकर भी दो काफी चर्चा में रहे हैं.