पटना

मुंबई से पटना पहुंचे 17 यात्री मिले पॉजीटिव


पटना (आससे)। मुंबई से पटना आने वाली ट्रेन में जब जिला प्रशासन तथा रेल प्रशासन की ओर से कोरोना जांच करवाया गया तो उस ट्रेन से सफर कर रहे 17 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मिली जानकारी के अनुसार कुर्ला पटना एक्सप्रेस रात 1 बजे पटना जंक्शन पहुंची जिसे रेल प्रशासन तथा जिला प्रशासन की मदद से जांच किया गया। ट्रेन से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को ट्रेन से उतरते ही लाइन में खड़ा कर दिया गया इसके बाद एक-एक कर सबकी कोरोना जांच की गई। इनमें से 17 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

पटना जिला प्रशासन के पदाधिकारी विनायक मिश्रा ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है इसलिए मुम्बई से आने वाली ट्रेनों के सभी यात्रियों की कोरोना जांच एंटीजन किट से कराई गई। मुम्बई से आने वाली ट्रेन के लिए पटना रेलवे स्टेशन पर खास इंतजाम किया गया था। प्लेटफार्म नंबर एक से निकलने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया था। सिर्फ दो मेन गेट को ही खोला गया था जिससे एक एक-कर यात्री बाहर आ रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम बारी बारी से उनका जांच कर रही थी।

कोरोना जांच के लिए जिला प्रशासन के द्वारा एक साथ कई काउंटर बनाए गए थे। जांच में नेगेटिव आए पैसेंजर को ही घर जाने की अनुमति दी गई लेकिन जो पॉजिटिव पाए जा रहे थे उन्हें अलग एक कोने में बिठाया जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि मुम्बई से लगभग 655 लोग ट्रेन से पटना पहुचे थे। सभी यात्रियों की जांच की गई जिसमें 17 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए जो भी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे थे उन्हें जिला प्रशासन द्वारा एक और बिठाया जा रहा था। जांच पूरी होने के बाद पॉजिटिव पाए गए सभी यात्रियों को होटल पाटलिपुत्र अशोक में बने आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया।

पटना रेलवे स्टेशन पर मुम्बई से आए लोगो में ज्यादातर वे थे जो मुंबई में लॉकडाउन लगने कारण रोजगार छिन जाने के बाद बिहार अपने घर पहुंचे थे। ज्यादातर लोगों का कहना था कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण वह अपने घर वापस लौट रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना बढऩे के कारण उन्हें रोजगार भी नहीं मिल रहा था।