पटना

पटना जंक्शन पर तैनात टीटीई की कोरोना से मौत


खगौल (पटना)। फिर से दूसरी बार कहर बन कर लौटे कोरोना संक्रमण से आम आदमी, यात्रियों के साथ खास कर रेलवे के फ्रंट लाइन के कर्मचारी भी तेजी से कोरोना के शिकार बनने लगे हैं। कोरोना से संक्रमित दानापुर रेल मंडल के पटना में कार्यरत एक टीटीई समीर कुमार चंद्रवंशी उर्फ संतोष की मौत कोरोना इलाज के दौरान हुआ है।

जांच के बाद कोरोना पॉजीटिव पाये जाने के बाद इन्हें इलाज के लिए दानापुर रेल मंडल अस्पताल में भर्ती किया गया था। टीटीई समीर कुमार की मौत के बाद रेलवे कर्मियों में हडक़ंप मच गया है। जानकारी मिली है कि समीर कुमार चंद्रवंशी की उम्र ज्यादा नहीं थी। अपने साथी की मौत से खास कर फ्रंट लाइन के रेल कर्मचारियों में काफी डर की स्थिति बना हुआ है। खासकर ट्रेनों के टिकट चेकिंग स्टाफ में चिंता देखी जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक दानापुर मंडल के डीआरएम कार्यालय,मंडल रेल अस्पताल, रेलवे सेन्ट्रल सुपर्लिस्ट्स अस्पताल कोरोना, वाणिज्य, इंजीरिंग समेत कई विभागों के रेल कर्मचारी और उसका परिवार भी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसको लेकर रेलकर्मी और उसका परिवार भी काफी दहशत में हैं।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन से चार दिनों में पटना जंक्शन पर तैनात दर्जन भर रेल कर्मी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। पटना जंक्शन के पास स्थित करबिगहिया रेलवे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में रेल कर्मियों की कोरोना जांच के लिए व्यवस्था की गई है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जरूरत होने पर संक्रमित पाए गए कर्मियों का इलाज दानापुर रेल अस्पताल में किया जा रहा है। दोनों अस्पतालों में कोरोना से बचाव के लिए पूरी गाइडलाइन का सतर्कता से पालन किया जा रहा है।

इसको लेकर पूर्व मध्य रेल के केंद्रीय महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव एवं ऑल इंडिया टीटीई एशोसिएशन के नेता ब्रजकिशोर सिन्हा ने रेल प्रशासन से मांग किया है कि फ्रंट लाइन के कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में स्वास्थ कीट के साथ कोरोना जांच एवं वैक्सीन देने की सुविधा उसके कार्यस्थल पर उपलब्ध ही कराया जाये। प्रभावित कर्मचारियों के परिवार को 10 लाख का अनुदान रेल से दिया जाये।

इस संबंध में मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कहा कि रेल कर्मचारियों और इस के संगठन के नेताओं को भरोसा दिलाना चाहूँगा की उस के मांगों के अनुरूप, हमने पहले ही आदेश दिया गया है, फ्रंट लाइन के कर्मचारियों को खास कर डयूटी के दौरान पर्याप्त संख्या में स्वाथ्य किट उपलब्ध कराने का आदेश दे दिया गया है। यह सुविधा पहले से भी जारी है। उहोंने कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट किया है।