पटना

जहानाबाद: सीएम नीतीश कुमार से मिल एरिस्टो फ़ार्मा के एमडी उमेश प्रसाद उर्फ भोला बाबू ने जताई विकास को लेकर अपनी प्रतिवद्धता


उद्योग की स्थापना को लेकर सकारात्मक सहयोग का दिया भरोसा

जहानाबाद। देश के प्रतिष्ठित कंपनी एरिस्टो फ़ार्मा के एमडी व जिले के गोविंदपुर निवासी उमेश प्रसाद सिंह उर्फ भोला बाबू ने जिले के विकास में भरपूर सहयोग देने का वादा किया है। उन्होंने इसके लिए कार्य योजना के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकारात्मक सहयोग की इच्छा जाहिर की है। उन्होने  बताया कि सरकार हर खेत तक पानी तथा हर हाथ को रोजगार उपलब्ध कराने दिशा में तेजी से कार्य कर रही है।

ऐसे में जहानाबाद जिले में यह योजना जमीन पर बेहतर तरीके से क्रियान्वित हो इसमें मेरा भरपूर सहयोग मिलेगा। उन्होंने बताया कि मंडई वियर समेत सिंचाई की कई बड़ी परियोजना यहां जल्द प्रारंभ कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां के निवासी होने के कारण मेरा भी कर्तव्य बनता है की विकास योजनाओं से जिले वासियों की माली हालात बेहतर हो सके। जिले में उद्योग की कमी के कारण लोगों को दूसरे राज्यों में रोजी-रोटी के लिए जाना पड़ता है। अब यहां उद्योग धंधे लगेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से लंबी बातचीत के दौरान मेरे द्वारा यह आग्रह किया गया की यदि सरकार आदेश देती है तो एरिस्टो यहां उद्योग लगाने को तैयार है। एमडी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा हर संभव सहयोग की बात कही गई है। उन्होंने बताया कि उद्योग स्थापित करने में यहां जमीन की भी कोई कमी नहीं होगी। यहां के लोग मेरे अपने हैं इसलिए मेरा पूरा विश्वास है की इस कार्य में सभी का सहयोग भी मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद डॉ महेंद्र प्रसाद हमेशा जिले वासियों की हित की बातें सोचते हैं। उनके सोच के तहत ही यह कदम उठाया जा रहा है। उन्होने तकनीकी शिक्षा को बढावा दिए जाने के साथ ही जिले में नर्सिंग कॉलेजे भी खोले जाएंगे। बताते चले की कोरोना काल में अपना सब कुछ गवाकर घर लौटे बड़ी संख्या में मजदूर फि़र पलायन को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में उनलोगों के लिए एरिस्टो के एमडी की यह पहल किसी वरदान से कम नहीं होगा। अन्य युवाओं को भी इससे काफ़ी लाभ मिलेगा।