News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

मुख्तार अंसारी और उसके बेटे के करीबी और मददगारों के यहां छापा


 बांदा : पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी व उसके बेटे अब्बास अंसारी के करीबी व मददगारों के यहां लखनऊ की एसटीएफ व पुलिस छापेमारी कर रही है। मुहल्ला अलीगंज में ठेकेदार के घर छापेमारी कर उसके पुत्र को हिरासत में लिया है। एक महिला को भी छापेमारी करने वाली टीम साथ ले गई। ठेकेदार के मकान के बाहर जहां अब ताला लगा है वहीं पुलिस पहरा दे रही हैं।

मुहल्लेवासी छापेमारी को लेकर सकते में हैं। चर्चा है कि चित्रकूट जेल में बंद रहने पर ठेकेदार व उसके पुत्र की ओर से खाने पीने का सामान पहुंचाने में मदद की जा रही थी। जिसको लेकर टीम ने कार्रवाई की है।

चित्रकूट जेल में विधायक अब्बास अंसारी से पत्नी निखत के अवैध रूप से मुलाकात को लेकर हुई गिरफ्तारी के बहुचर्चित मामले में कई स्थानीय मददगार भी शामिल रहे हैं। एसटीएफ व चित्रकूट और बांदा जनपद की पुलिस उनके मददगारों की तलाश में जुटी है।

रविवार रात मुहल्ला अलीगंज बांदा में रात को भारी फोर्स की नाकाबंदी देखकर लोग सहम गए थे। यहां सेठ जी के बाड़े के पास ठेकेदार रफीकुशमद उर्फ पुद्दन के मकान में देर रात तक छापेमारी होती रही।

इस बीच आसपास का क्षेत्र पुलिस सील किए रही। पुलिस के मिनी ट्रक व सूमो व बोलेरो समेत कई वाहनों से फोर्स वहां छापेमारी करने पहुंचा था। ठेकेदार के पुत्र जुनैद व एक महिला को छापेमारी करने वाली टीम अपने साथ ले गई। सूत्रों की मानें तो ठेकेदार व उसका पुत्र मुख्तार अंसारी के नजदीकी हैं। जेल में सामान पहुंचाने में वह मदद करते रहे हैं। जिसको लेकर कार्रवाई की गई है। हालांकि छापेमारी के बाद ठेकेदार के मकान में ताला लगा है।

छापेमारी के समय ठेकेदार घर में मौजूद नहीं था। वह सपा में शामिल रहा है। ठेकेदार पर लग रहे आरोपों की असलियत क्या है। पुलिस की जांच के बाद सामने आ सकेगा। डीआइजी डा. विपिन मिश्रा ने बताया कि एसपी को सबकुछ ब्रीफ किया गया है। कार्रवाई लिखा-पढ़ी में आने पर मामले की जानकारी दी जाएगी।

ठेकेदार के अतीक से भी संबंध होने की है चर्चा

ठेकेदार के घर हुई छापेमारी को लेकर यह भी शहर में चर्चा है कि उसके प्रयागराज के अतीक से संबंध हैं। इससे प्रयागराज में अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड को लेकर भी एसटीएफ छापेमारी कर सकती है। छापेमारी को दोनों ही बड़े मामलों से जोड़कर देखा जा रहा है।

बांदा के 56 अधिकारी व पुलिस कर्मी भेजे गए चित्रकूट

एक तरफ जहां शहर में छापेमारी की जा रही है वहीं दूसरी ओर बांदा के 56 पुलिस अधिकारी व कर्मी चित्रकूट भेजे गए हैं। जिसमें एक सीओ, सात इंस्पेक्टर व चार एसआइ भी शामिल हैं। वहां जेल में अब्बास की पत्नी निखत के पकड़े जाने के मामले में अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई थी।

मुख्तार के अन्य गुर्गों व मददगारों की हो रही है तलाश

पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। चित्रकूट जेल में बंद उसके मऊ विधायक पुत्र अब्बास को अवैध रूप से मदद पहुंचाने की तरह बांदा में भी मददगारों व गुर्गों के होने का अधिकारी पता लगा रहे हैं। इसके लिए गोपनीय तौर पर सूची तैयार करने का काम किया जा रहा है।

शहर के किस परिवार में कितने लोग रहते हैं। उनके यहां बाहरी लोग कौन रुके हैं। किराये में किसको रहने के लिए कमरा दिया गया है। इसकी भी छानबीन चल रही है। एसओजी व एलआइयू भी इस काम में गोपनीय ढंग से लगाई गई है। जेल में मुख्तार की निगरानी भी बढ़ाई गई है।