News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पहली बार ली विधानसभा सदस्य की शपथ


लखनऊ, । उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहली बार सदस्य बने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री विधान सभा सदस्य के पद की शपथ दिलाई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1998 में पहली बार लोकसभा के सदस्य बने थे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने भी पहली बार विधानसभा सदस्य की शपथ ली।

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने विधायक पद की शपथ दिलाई। पहली बार विधायक बने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के सदस्य पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के दौन विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव से भी सदन में ही मुलाकात की।

विधान भवन में विधानसभा सदस्य की शपथ लेने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथग्रहण का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। विधानसभा सदस्यों के स्वागत के लिए तैयार है। हम प्रदेश के विकास को आगे बढाने का संकल्प भी लेंगे। मैं सभी सदस्यों का स्वागत करता हूं। ऐसी अपेक्षा है कि सभी सदस्य सदन की मर्यादा और विकास में सभी रुचि लेकर कार्य करेंगे।

18वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान भवन पहुंचे। योगी आदित्यनाथ खुद गोरखपुर शहर सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं। विधान भवन पहुंचने के बाद मीडिया से मुखातिब योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 18वीं विधानसभा में नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आज प्रारंभ हो रहा है।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की विधानसभा अपने नवनिर्वाचित सदस्यों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। संविधान के अनुरूप आज शपथ लेकर सदस्य उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को आगे बढ़ाने का संकल्प भी लेंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी सदस्य सदन की मर्यादा, परंपरा का पालन करते हुए सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ाएंगे और आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी और कहा कि इस अवसर पर वह उनका स्वागत और अभिनंदन करते हैं।

ष्ट्रीय लोकदल के नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा में शपथ लेने से पहले चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।