Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

राजस्थान: दौसा सामूहिक दुष्कर्म केस में कांग्रेस विधायक के बेटे पर केस दर्ज,


नई दिल्ली, । राजस्थान के दौसा में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में सियासत तेज हो गई है। इस मामले को लेकर राज्य की विपक्षी पार्टी भाजपा सत्ताधारी कांग्रेस पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ रही है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी इसको लेकर सीधा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथों लिया है। मेघवाल ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं। मुख्यमंत्री के पास गृह मंत्रालय भी है। अलग गृह मंत्री न होने से भी राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ी है। नैतिकता के आधार पर सीएम को इस्तीफा देना चाहिए।

वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद राम कुमार वर्मा ने मामले की जांच सीबीआई या फिर एसआईटी से कराए जाने की मांग की है। भाजपा नेता ने कहा कि राजस्थान में हालात इतने खराब है कि हमारी बहनों-बेटियों के साथ आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। इस तरह की घटनाएं शर्मनाक हैं। इस घटना में एक विधायक के बेटे समेत पांच दोस्त शामिल हैं। विधायक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन मामले की जांच के दौरान राजस्थान सरकार का रवैया अनुचित है। जांच को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में दिन-प्रतिदिन हो रही इस तरह की घटनाओं से पूरा भारत शर्मिंदा है। ढाई साल में 30 हजार से अधिक महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं हुई हैं और उनमें से ज्यादातर गरीब हैं।