पटना

मुजफ्फरपुर: आपूर्ति पदाधिकारी के यहां निगरानी का छापा


मुजफ्फरपुर/हाजीपुर (आससे)। जिले के मुसहरी प्रखंड में पदस्थापित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के मुजफ्फरपुर स्थित आवास, सरकारी कार्यालय व शहर के एक मॉल में निगरानी विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी की। जानकारी के अनुसार निगरानी टीम ने अब तक 13 लाख रुपए कैश व एक किलो सोने के गहने बरामद हो चुके हैं। साथ ही बड़े पैमाने पर जमीन आदि के कागजात भी बरामद किये जाने की सूचना है।

बताया जाता है कि आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा अकूत संपत्ति अर्जित की गयी है। जिसमें मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा स्थित एक मॉल में करीब डेढ़ करोड़ में दो दुकान खरीदारी भी शामिल है। कहा जाता है कि वह जांच ब्यूरो की आंख में धूल झोंकने के लिए पत्नी के नाम पर दोनों दुकान खरीदा हुआ है और उसमें अपने नाम की जगह ससुर का नाम दे दिया। निगरानी ब्यूरो की तलाशी जारी है।

बताया जाता है कि यह अफसर कई सालों से मुजफ्फरपुर जिले में ही पदस्थापित है। उसके खिलाफ निगरानी विभाग में  अवैध रूप से वसूली की शिकायत थी। फिलहाल आपूर्ति पदाधिकारी को हाजीपुर में निगरानी टीम द्वारा हिरासत में रखा गया है। छापेमारी खत्म होते ही टीम उसे पटना ले जायेगी जहाँ निगरानी विभाग के न्यायालय में प्रस्तुत किया जायेगा।

हाजीपुर (आससे)। मुजफ्फरपुर के मुसहरी प्रखण्ड के प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष सिंह के हाजीपुर बुद्धा कौलनी स्थित आवास पर निगरानी की छापामारी में भारी रकम जब्त किया गया है, कई घंटे तक चली छापामारी, नगद, गहना फिक्स डिपॉजिट कागज और करोड़ो के जमीन की कागजात बरामद हुआ है। बताया जाता है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में  निगरानी विभाग की टीम ने यह कारबाई किया है। हाजीपुर आवास से 13 लाख रुपया कैश, 2 करोड़ की जमीन के कागजात और लगभग एक किलो सोना, दिल्ली गुडग़ांव और नोएडा में  फ्लैट, और मुजफ्फरपुर में मार्केट के कागजात बरामद हुआ है।8 सेविंग एकाउंट में 90 लाख रुपया मिला है जिसको फ्रीज किया गया है। समाचार लिखे जाने तक छापामारी चल रहा था।