पटना

मुजफ्फरपुर: रिवाल्वर की नोक पर कूरियर कंपनी में 14 लाख की लूट


विरोध करने पर कर्मियों को केबिन में बंद  कर की मारपीट 

मुजफ्फरपुर। अहियापुर थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित जीरोमाइल गोलंबर के निकट बीती रात हथियार से लैस चार अपराधियों ने एक कुरियर कंपनी से 14 लाख की लूट कांड को अंजाम दिया ।कांड को अंजाम देने के बाद अपराधी आसानी से निकल भागे।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि जीरोमाइल गोलंबर के निकट अवस्थित कोरियर कंपनी ई कार्ड में बीती रात लगभग 9:45 बजे जब कोरियर कंपनी के कर्मचारी पार्सल को निपटाने में लगे थे उसी दौरान दो बाइक पर सवार चार अपराधकर्मी हथियार लहराते कुरियर के दफ्तर में घुसे और रिवाल्वर की नोक पर सभी कर्मचारी को एक केबिन में बंद कर दिया।

विरोध करने पर कर्मचारियों के संग हथियारबंद अपराधियों ने मारपीट की और सबके मोबाइल कब्जे में ले लिया। इसके बाद अपराधियों ने आसानी से लूट कांड को अंजाम दिया। बताया जाता है कि कुरियर कंपनी की ओर से रात को ही घटना की सूचना अहियापुर थाने को दी गई इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

हालांकि समाचार प्रेषण तक इस मामले में किसी भी अपराध कर्मी के पकड़े जाने अथवा लूटी गई राशि की बरामदगी की सूचना नहीं है। अहले सुबह इस मामले में 25 लाख की लूट की चर्चा थी लेकिन डीएसपी नगर राम नरेश पासवान ने 14 लाख रुपए लूटे जाने की पुष्टि की है।

बरहाल इस लूट ने पुलिस प्रशासन के तमाम दावे को धता साबित कर दिया है क्योंकि एक और सिटी एसपी राजेश कुमार कल विभिन्न थाना क्षेत्रों में पकड़े गए सात अपराधकर्मियों को लेकर पुलिस प्रशासन की पीठ थपथपा रहे थे। वही दूसरी ओर अपराधकर्मियों ने भीड़ भाड़  भरे गोलंबर जीरो माइल पर सरेआम लूट कांड को अंजाम देकर पुलिस की चुनौती को पूरा साबित कर दिया है।