पटना

मुजफ्फरपुर: सभी थानों को मिला टैब, आन लाइन पासपोर्ट की जांच में होगी आसानी


      • पंचायत चुनाव को लेकर चलेगा विशेष अभियान : एसएसपी
      • गिरफ्तारी में पिछड़े थानाधयक्ष को लगी फटकार

मुजफ्फरपुर। जिले के वरीय पुलिस कप्तान जयंत कांत की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुए अपराध समीक्षा बैठक में आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया। साथ ही वैसे फरार वारंटीओं की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए जो विभिन्न आपराधिक मामलों में नामजद हैं अथवा ऐसे लोगों के खिलाफ भी नजर रखने का निर्देश दिया गया जो संदिग्ध चरित्र के माने जाते हैं और चुनाव के दौरान उपद्रव फैलाने में सहायक हो सकते हैं।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने सरकार की ओर से ऑनलाइन पासपोर्ट बनाए जाने को लेकर उठाए गए कदम के आलोक में बताया कि सभी थाने में टैब मुहैया कराया गया है ताकि ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से पासपोर्ट से संबंधित छानबीन तेजी से की जा सके। इस संबंध में सभी थाना अध्यक्ष को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है। इसके अलावा जिले में अपराध नियंत्रण को लेकर समीक्षा की गई। बैठक के दौरान वैसे थानाध्यक्षों को फटकार लगाई गई जहां निर्देश के बावजूद फरार वारंटी की गिरफ्तारी में कोताही बरती गयी है।

वरीय पुलिस कप्तान ने बताया कि सरस्वती पूजा के मधेनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु विधि व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के साथ-साथ आसन पंचायत चुनाव के मद्देनजर संदिग्ध चरित्र के लोगों की धरपकड़ और जांच अभियान को सुचारू बनाने संबंधी निर्देश दिया गया। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, नगर पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान, एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद, मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक बैजनाथ प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक पूर्वी गौरव पांडे समेत सभी थानों के थानाध्यक्ष शामिल थे।