पटना

मुजफ्फरपुर: साल 2021 में भारत बनेगा कोरोना मुक्त देश : रामसूरत


मंत्री ने वैक्सीन का शुभारंभ किया, फुटबॉल स्टेडियम की आधारशिला रखी 

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। वर्ष 2021 कोरोना मुक्त भारत बनेगा। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोंच समझ एवं कड़ी मेहनत के कारण ही भारत को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हुआ है। इस सराहनीय कार्य के लिए वैज्ञानिकों को भी बहुत-बहुत धन्यवाद। उक्त बातें कोविड वैक्सीन का शुभारंभ करते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार सह विधि मंत्री रामसूरत राय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई के परिसर में शनिवार को कहीं।

मंत्री श्री राय ने कहा कि पूरा देश कोविड-19 के कारण परेशान एवं तहस-नहस हो चुका था ,लेकिन आम जनजीवन को पटरी पर लाने का कार्य भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री ने किया। देश के वैज्ञानिकों, चिकित्सकों के सफल प्रयास के कारण ही कोविड वैक्सीन भारत को प्राप्त हुआ। भारत में कोविड वैक्सीन आते ही अन्य देशों से भी मांग आने लगा है। सरकार देश की मांग को समाप्त करने के बाद ही विदेशों में भी वैक्सीन भेजने का काम कर सकती है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई में कोविड वैक्सीन का शुभारंभ करते हुए कहा कि औराई विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों को क्रमशः कोविड वैक्सीन प्राप्त होगा। वैक्सिन से डरने या भयभीत होने की कोई बात नहीं है। औराई प्रखंड के सभी घरों के एक एक व्यक्ति को वैक्सीन दिलाई जाएगी। प्रथम  वैक्सीन मिलने के बाद पुनः दूसरा डोज 28 दिन के बाद आपको मिलेगा। आप समय अनुसार स्वास्थ्य केंद्र से वैक्सीन ले सकते हैं। कोविड वैक्सीन के शुभारंभ के वक्त सभी स्वास्थ्य कर्मी के साथ एसीएमओ डॉ बीके शर्मा ,डॉ आसिफ असगर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार, डॉ हसमत अली, राहुल कुमार, मनीष कुमार समेत अधिकतर स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

कोविड वैक्सीन के शुभारंभ करने के बाद मंत्री ने राम जेवर उच्च विद्यालय के परिसर में एक करोड़ बीस लाख की लागत से  फुटबॉल स्टेडियम का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद राजग कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता ने भी ही खुशी का इजहार किया उक्त मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिओम कुमार, संजय यादव, रौशन शर्मा, राहुल साही, बेचन महतो, गुड्डू सिंह, मुन्ना चौधरी, समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।