Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव ने दाखिल किया नामांकन,


मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। संध्या यादव बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही है। दरअसल, बीजेपी ने मंगलवार देर शाम जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें संध्या यादव को वार्ड नंबर 18 घिरोर तृतीय से प्रत्याशी बनाया था। बता दें कि संध्या यादव बीजेपी जिलाध्यक्ष के साथ बुधवार (07 मार्च) को कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी कोर्ट में पहुंचीं और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

खबरों के मुताबिक, संध्या यादव अपने पति अनुजेश प्रताप यादव और बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान के साथ दोपहर बाद नामांकन स्थल पहुंचीं। संध्या यादव ने एआरओ को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इसके बाद वह वापस लौट गईं। बता दें कि मैनपुरी में 30 सीटों पर जिला पंचायत वार्डों के लिए सदस्य पद का चुनाव किया जाना है। 30 सीटों के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार (06 मार्च) शाम प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी। तो वहीं, वार्ड नंबर 18 घिरोर तृतीय से बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव की भतीजी व पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन संध्या यादव को टिकट दिया है।

वहीं, संध्या यादव के बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने से सपाई खेमा सकते में है। दरअसल, संध्या यादव मैनपुरी की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी। वो बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन हैं। बता दें कि संध्या यादव को 2015 में सपा ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया था, लेकिन चाचा भतीजे के झगड़े में वह राजनीति का शिकार हुईं और जिला पंचायत अध्यक्ष का पद डगमगाते देख भाजपा का सहारा लिया और भाजपा ने संध्या को टिकट देकर एक बार फिर चर्चा में ला दिया है।