News TOP STORIES बंगाल राष्ट्रीय

मुश्किलों में घिरीं ममता बनर्जी, केंद्रीय सुरक्षा बलों के खिलाफ ‘भड़काऊ भाषण’ मामले में FIR दर्ज


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए चार चरण का मतदान हो चुका है और पांचवें चरण के लिए शनिवार को वोट डाले जाएंगे। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी मुश्किलों में घिरती हुईं नजर आ रही हैं। दरअसल केंद्रीय सुरक्षाबलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ममता बनर्जी पर आरोप है कि उन्होंने एक रैली के दौरान लोगों से केंद्रीय सुरक्षा बलों का घेराव करने की मांग की, जिसकी वजह से पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में फायरिंग की घटना घटी और 4 लोगों की जान चली गई।

कूच बिहार में भाजपा अल्पसंख्यक सेल के जिला अध्यक्ष सिद्दीकी अली मियां ने माथाभांगा पुलिस स्टेशन में ममता बनर्जी के खिलाफ यह एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में सिद्दीकी अली ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण ने लोगों को चौथे चरण के मतदान के दौरान सीआईएसएफ जवानों पर हमला करने के लिए उकसाया। शिकायत में कहा गया है कि ग्रामीणों ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के हथियार छीनने की भी कोशिश की। सिद्दीकी अली ने अपनी शिकायत में ममता बनर्जी के कथित भड़काऊ भाषण की वीडियो क्लिप भी पुलिस को सौंपी है।

‘पुलिस ने ममता पर कार्रवाई नहीं की तो छेड़ूंगा अभियान’

सिद्दीकी अली ने बताया, ‘एफआईआर दर्ज होने के बाद अगर पुलिस अगले कुछ दिनों में ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती, तो मैं मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक बड़ा अभियान छेड़ूंगा। कूच बिहार में चार लोगों की मौत की जिम्मेदार अकेली ममता बनर्जी हैं। पूरे जिले के मतदाताओं के प्रति उनकी जवाबदेही है।’ आपको बता दें कि 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार के सीतलकुची इलाके में पोलिंग बूथ पर फायरिंग की घटना घटी थी और इस फायरिंग में चार लोगों की जान चली गई थी। घटना के तुरंत बाद चुनाव आयोग ने इस पोलिंग बूथ पर मतदान स्थगित कर दिया था।