Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

मूसेवाला हत्याकांड में विदेशी साजिश के पहलू की जांच करेगी पंजाब पुलिस, सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी


नई दिल्ली। पंजाब पुलिस गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में विदेशी साजिश के पहलू की हर एंगल से जांच कर रही है। सोमवार को उसने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी देते हुए कहा कि वह विदेश में बैठे शूटर से लारेंस बिश्नोई के संपर्क की जांच करना चाहती है। उसने यह बात लारेंस बिश्नोई के पिता की याचिका का विरोध करते हुए कही। हालांकि कोर्ट ने बिश्नोई के पिता के वकील के आग्रह पर मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी।

बिश्नोई की जान को खतरा

मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई आरोपित है। लारेंस के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बिश्नोई की जान को खतरा बताते हुए उसे ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब के मानसा भेजने का विरोध किया है। सोमवार को यह मामला जस्टिस अजय रस्तोगी की पीठ के समक्ष सुनवाई पर लगा था। बिश्नोई के पिता के वकील ने अपनी निजी दिक्कतें बताते हुए कोर्ट से मामले की सुनवाई सोमवार तक टालने का आग्रह किया।

अभिषेक मनु सिंघवी ने किया याचिका का विरोध

उधर, पंजाब पुलिस की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि यह गंभीर मामला है। पंजाब पुलिस मामले की जांच कर रही है और बिश्नोई की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बिश्नोई पर 57 एफआइआर हैं। उसे सौ पुलिसकर्मियों की निगरानी में मानसा ले जाया गया है और उसकी पूरी वीडियो रिकाडिंग है।

विदेश में बैठे शूटर के संपर्क में था बिश्‍नोई

सिंघवी ने कहा कि पुलिस उस साजिश की जांच करना चाहता है, जिसमें बिश्नोई विदेश में बैठे शूटर के संपर्क में था। हालांकि कोर्ट ने मामले पर विस्तृत सुनवाई न करते हुए वकील के अनुरोध पर सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी। कोर्ट ने याचिका पर कोई औपचारिक नोटिस भी जारी नहीं किया, लेकिन याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि वह याचिका की कापी पंजाब सरकार और पुलिस को एडवांस में सौंपे।